7+ Best Hindi News Apps for Android and IOS in India in 2021

7+ Best Hindi News Apps for Android: आज में आपको कुछ ऐसे बेहतरीन free hindi news apps के बारे में बताऊँगा। जिससे आपको लेटेस्ट न्यूज़ के बारे में पता रहेगा। और आपको Newspaper और TV Channel देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप अपने आस पास और बाक़ी जगहों की news को अपने मोबाइल फ़ोन में पढ़ सकेंगे।

Best Hindi News Apps for Android In India

पहले लोग सबसे ज्यादा अख़बार (Newspaper) का इस्तेमाल किया करते थे। अपने आस पास और बाक़ी जगहों की खबरें पढ़ने और जानने के लिए। फिर कुछ समय बाद TV आया। और बाद में न्यूज़ को TV Channels पर दिखाया जाने लगा। और आज के समय में टेक्नोलॉजी बहुत एडवांस हो गयी है। और लोग आजकल News को अपने Smartphone पर ही देख लेते है।

ऐसा नहीं है कि लोगों ने Newspaper और TV Channels को नहीं देखते। इन्हें भी पढ़ा और देखा जाता है। लेकिन आजकल बहुत से लोगों के पास समय नहीं होता है। और उन्हें सारी खबरें जल्दी से देखनी होती है। इसलिए लोग अपने Smartphones में ही News देख लेते है। आए जानते है उन हिंदी न्यूज़ Apps के बारे में।

  1. InShorts – 60 words News summary
  2. Dailyhunt – Local, National, Election News & Video
  3. The Times of India Newspaper – Latest News App
  4. Google News – Top world & local news headlines
  5. JioNews – Cricket, Elections, Live News, Newspaper
  6. Dainik Bhaskar : Hindi News Paper App, ePaper, Video
  7. NDTV India Hindi News
  8. Aak Tak Live TV News – Latest Hindi India News App

1. InShorts – 60 words News summary

InShorts news app

InShorts News App 60 words में न्यूज़ की समरी देता है। ये दो लैंग्वेज को सपोर्ट करता है English और Hindi. इस App का Interface बहुत ही Simple और Clean है। इसमें हमें Ads देखने को मिलती है लेकिन बहुत ही कम Ads देखने को मिलेगी।

अगर आपको पूरी न्यूज़ पढ़नी है। तो आपको उसका भी ऑप्शन मिलता है। इसमें हमें IPL, Technology, Science, Entertainment, Politics, Business, Startups, Fashion, Coronavirus आदि से रिलेटेड न्यूज़ मिलती है।

Google Play Store पर इसके 1 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके है। और इसको 4.4 की रेटिंग दी गई है। इसमें हमें नाईट मोड का फीचर भी मिलता है। इस News App की सबसे अच्छी बात ये है की ये हमारा बहुत सारा समय बचा देता है। एक न्यूज़ की समरी देकर।

Download Free: Android, IOS

Also read: Best Indian File Sharing Apps

2. Dailyhunt – Local, National, Election News & Video

Dailyhunt news app

Dailyhunt एक Indian News App है। इसमें हमें कुल 14 इंडियन भाषाओं का सपोर्ट देखने को मिलता है। और यह एक पॉपुलर इंडियन न्यूज़ एप्लीकेशन है। इसमें हमें Entertainment, Cricket League, Sports, Elections, Business & Finance, Coronavirus आदि से सम्बंधित न्यूज़ मिलती है।

इसमें हमें Local News को भी पढ़ सकते है। और News को हम Whatsapp पर शेयर भी कर सकते है। और हम इसमें न्यूज़ से रिलेटेड वीडियोस को भी देख सकते है। और इस App में Night Mode का फीचर भी है। इसमें हमें Ads भी देखने को मिलती है। इस News App के 10 करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके है प्ले स्टोर पर और इसकी 4.2 की रेटिंग दी गई है।

Download Free: Android, IOS

Also read: Paisa Kamane Ka Tarika

3. The Times of India Newspaper – Latest News App

The times of india newspaper

Times of India का Newspaper बहुत पॉपुलर है। और इसका जो News App है वो भी बहुत लोगों दवारा इस्तेमाल किया जाता है। इसमें हमें 14 Languages का सपोर्ट देखने को मिलता है। इस News App में हम न्यूज़ को Read ना करके सुन भी सकते है। उसके लिए इसमें यह ऑप्शन दिया गया है।

इसमें हमें Latest और Trending न्यूज़ के आर्टिकल और वीडियोस मिलते है। बाकि इसमें हमें International News भी पढ़ सकते है। और इसमें Entertainment, Tech, Sports, FilmFare, TV, Music, Business आदि न्यूज़ की जानकारी मिलती है। और डार्क थीम का ऑप्शन भी मिलता है।

हम जिस न्यूज़ को देखना पसंद करते है उसकी Notification को On कर सकते है। ताकि उसी Topic से रिलेटेड न्यूज़ हमें मिले। इस App में हमें Ads देखने को ज्यादा मिलते है। तो हो सकता है आपको यह चीज़ थोड़ी सी पसंद ना आए। इसके Play Store पर 1 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड है और 3.7 की रेटिंग है।

Download Free: Android, IOS

4. Google News – Top world & local news headlines

Google news app

Google News App गूगल दवारा बनाया गया है। और यह बहुत सारे लोग इसको इस्तेमाल भी करते है। यह App 41 Languages को सपोर्ट करता है। जैसे की इंग्लिश, जर्मन, फ्रेंच आदि और ये पॉपुलर न्यूज़ अप्प है। इसमें हमें World, Technology, Entertainment, Sports, Science, Health, Business आदि की न्यूज़ मिलती है।

इस एप्लीकेशन में डार्क थीम और डाटा saver मोड का ऑप्शन भी है और इसमें हमें Ads देखने को मिलती है। इसके प्ले स्टोर पर 1 बिलियन से भी ज्यादा डॉऊनलोड हो चुके है और इसकी 4.3 की रेटिंग है। यह App Android और IOS दोनों के लिए बनाया गया है।

Download Free: Android, IOS

5. JioNews – Cricket, Elections, Live News, Newspaper

JioNews app

JioNews एक Indian News App है। और इसमें हमें 13 Indian Languages का Support देखने को मिलता है। इसमें हमें कई Category की न्यूज़ मिलती है। जैसे की Astrology, Cricket, Science & tech, Entertainment, Fashion, Movie reviews आदि।

ये App भी बाकि Apps की तरह फ्री है। और इसमें नाईट मोड के साथ लाइव टीवी का फ़ीचर भी मिलता है। इसमें Ads है लेकिन ज्यादा नहीं देखने को मिलती है। इसके प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड है और इसकी 4.1 रेटिंग दी गई है। इसमें हम News को अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर शेयर भी कर सकते है जैसे की Whatsapp, Facebook, Telegram आदि।

Download Free: Android, IOS

6. Dainik Bhaskar : Hindi News Paper App, ePaper, Video

Dainik bhaskar hindi news app

हिंदी न्यूज़ के लिए दैनिक भास्कर सबसे लोकप्रिय अप्प है। Dainik Bhaskar को India के 12 राज्यों में डिस्ट्रीब्यूट किया जाता है। वो भी अलग-अलग भाषाओं में। इसका News App भी बहुत पॉपुलर है। यह देश विदेश की खबरें देता है। और हमें कई प्रकार की खबरें इससे मिलती है।

इसकी प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड है। और इसको 4.4 की रेटिंग दी गई है। इससे हम न्यूज़ को शेयर भी कर सकते है। और इसमें हमें डार्क मोड का फ़ीचर भी मिलता है।

Download Free: Android, IOS

7. NDTV India Hindi News

NDTV india hindi news

Hindi News के लिए NDTV India Hindi News App का इस्तेमाल कर सकते है। इसमें हमें सिर्फ हिंदी लैंग्वेज का सपोर्ट ही मिलता है। इसमें हमें बहुत सारी न्यूज़ काटेगोरिएस का ऑप्शन मिलता है। जैसे की मनोरंजन, क्रिकेट, फुटबॉल, फ़ूड, स्वास्थ्य, बाजार, चुनाव आदि।

इसमें हमें एड्स भी देखने को मिलती है। इसके प्ले स्टोर पर 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड है। और 4.6 की रेटिंग दी गई है। इससे हम न्यूज़ को शेयर भी कर सकते है। और इसमें हमें डार्क मोड का फ़ीचर भी मिलता है।

Download Free: Android, IOS

8. Aak Tak Live TV News – Latest Hindi India News App

Aaj tak live tv news

आजतक (Aaj Tak) एक बहुत पुराना और पॉपुलर हिंदी न्यूज़ चैनल है। भारत में आजतक न्यूज़ चैनल को सबसे अधिक देखे जाने वाला News Channel है। इसका एक हिंदी न्यूज़ अप्प भी है जिसका नाम है Aak Tak Live TV News – Latest Hindi India News App.

यह App सिर्फ हिंदी लैंग्वेज को सपोर्ट करता है। और हम इसमें लाइव टीवी न्यूज़ को भी देख सकते है। इसमें हमें एड्स देखने को मिलती है। हम इसमें मनोरंजन, आईपीएल, खेल, एजुकेशन, बिज़नेस, चुनाव, कोरोना आदि के बारे खबरें पढ़ सकते है। इसे गूगल प्ले स्टोर पर 5 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड किया गया है और 4.0 की रेटिंग दी गई है।

Download Free: Android, IOS

Conclusion

आज हमने आपको Best Free Hindi News Apps For Android के बारे में बताया है। जिनसे आप फ्री में हिंदी खबरें पढ़ सकेंगे। उम्मीद करता हूँ आपको यह जानकारी पसंद आए होगी। आगे भी में आपके लिए ऐसे ही जानकारी लाता रहूँगा।

Leave a Comment