4 Best Indian File Sharing Apps (2021) | Shareit Alternative Indian App

दोस्तों हम अक्सर Files को एक फ़ोन से दूसरे फ़ोन में Transfer करते रहते है। पहले समय में हम Bluetooth बहुत इस्तेमाल करते थे। लेकिन आज के समय में Technology बहुत एडवांस हो गई है। हर दिन Files, Applications, Images, Movies, Songs, Games को Transfer करने के लिए बहुत सी Apps आ गई है।

India में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले File Sharing Apps Shareit और Xender हुआ करते थे। लेकिन भारत सरकार ने कई Chinese Apps पर बैन लगा दिया था। और Shareit और Xender दोनों ही Chinese Apps है। ऐसा होने से बहुत लोगों को Mobile से File Sharing करने में बहुत मुश्किल होती है।

इसलिए कई सारी Indian Tech Company ने खुद के File Sharing Apps को बनाकर Launch किया। और कई Apps ने बहुत अच्छा परफॉर्म भी किया। आज मैं आपको 4 Best Indian File Sharing Apps के बारे में बताऊंगा। जिससे आपको Files को एक फ़ोन से दूसरे फ़ोन में ट्रांसफर करने में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। और आप जल्दी अपनी Files को Share कर पाएंगे।

4 Best Indian File Sharing Apps

India में कई कमापनियों द्वारा File Sharing App बनाए गए है। उनमे से कुछ Best Apps ये है –

1. JioSwitch

2. MX ShareKaro

3. Share Karo India

4. SFT – Swift File Transfer

आए जानते है इनके बारे में एक-एक करके।

1. JioSwitch

JioSwitch

JioSwitch App एक File Sharing App है। इससे हम Offline Hotspot और Wifi की मदद से कोई भी File को एक Device से दूसरे Device में Transfer कर सकते है। यह App Reliance Jio Suit Apps के द्वारा बनाया गया है। यह एक Indian कंपनी है। और यह बहुत पॉपुलर भी है।

इस Application का Interface बहुत ही Simple और User Friendly है। इसमें हमें किसी भी प्रकार की Ads देखने को नहीं मिलती है। जो की इसे और भी अच्छा बनती है। JioSwitch App Android, IOS, JioPhone और PC इन सभी Devices के लिए भी बनाया गया है। हम आसानी से इससे Computer Files को Share कर सकते है।

JioSwitch App में हमें File Sharing Speed 28 से 30 MB per sec मिलती है। जो की बहुत fast है। और अभी इसमें और भी इम्प्रूवमेंट कंपनी कर रही है। इस App की मदद से हम Contacts को भी Share कर सकते है।

JioSwitch App को Google Play Store पर 10 Million से भी ज्यादा लोगों ने इसे Download किया है। और अभी इसे और भी लोग Download करके इस्तेमाल कर रहे है। इसे Play Store पर 4.3 की रेटिंग दी गई है। जो की बहुत बढ़िया है। आपको यह Indian file sharing app जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।

2. MX ShareKaro

MX ShareKaro

MX ShareKaro एक File Sharing App है। यह App Indian कंपनी द्वारा बनाया गया है। यह App उसी कंपनी द्वारा बनाया गया है। जिसने MX Player बनाया है। यह एक बहुत ही पॉपुलर Video Streaming Platform है। यह MX Media & Entertainment कंपनी बनाया है।

MX ShareKaro के मदद से हम Files, Images Videos, Apps, Contacts इन सभी चीज़ो को Share कर सकते है। वो भी Offline Hotspot और Wifi की मदद से। इसमें हमें File Sharing Speed 15 से 20 MB per sec मिलती है। इसका Interface भी Simple और User Friendly है।

इस App में 10 Indian Languages का Support देखने को मिलता है। MX ShareKaro App को Google Play Store पर 5 Million से भी ज्यादा लोगों ने इसे Download किया है। और इसे Play Store पर 3.7 की रेटिंग दी गई है। और इसमें हमें Ads देखने को मिलती है।

यह भी पढ़े:- Koo App Kya Hai

3. Share Karo India

Share Karo India

Share Karo India App के तो नाम से ही पता चलता है। कि ये एक Indian App है। यह Application भी बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इस App के जरिए हम Files को Share कर सकते है। जैसे की Images, Videos, Music, Documents, Contacts और भी बहुत कुछ।

इस App का Interface Shareit App से बहुत ज्यादा मिलता है। और इसमें हमें File Sharing Speed 10 से 20 MB per sec मिलती है। इस App में 10 से ज्यादा Indian Languages का Support देखने को मिलता है। इस File Sharing App में हमें Ads देखने को मिलती है।

Share Karo India App को Google Play Store पर 10 Million से भी ज्यादा लोगों ने Download किया है। और इसकी Play Store पर 4.3 की रेटिंग दी गई है। जो की बहुत अच्छी है। इसे जब आप इस्तेमाल करेंगे। तो आपको Shareit जैसी फील आएगी। क्योकि इसका डिज़ाइन और फंक्शनिंग Shareit जैसे लगती है। आपको यह File Sharing App जरूर इस्तेमाल करके देखना चाहिए।

यह भी पढ़े:- Zoom App Kya Hai

4. SFT – Swift File Transfer

SFT - Swift File Transfer

SFT – Swift File Transfer यह एक Indian App है। इस App से हम Files और Documents को Share कर सकते है। यह एक Award Winning App है। इसे Award for Best Android App of 2014 in Mobile Premier Award चुना गया था।

इस App का Interface अच्छा है। और हमें इसमें File Sharing Speed 20 से 30 MB per sec मिलती है। इसे Google Play Store पर 5 लाख से ज्यादा लोगों ने Download किया है। और इसको Play Store पर 3.7 की रेटिंग दी गई है। आप यह File Sharing App इस्तेमाल कर सकते है।

आज आपने क्या सीखा?

आज हमने जाना की 4 Best Indian File Sharing Apps कोनसे है। जिनसे हम आसानी से Files को Share कर पाए। Files को हम हर रोज़ अपने फॅमिली और फ्रेंड्स के साथ शेयर करते रहते है। और जबसे Shareit और Xender बैन हुए है। तबसे लोगों को काफ़ी समस्या सामना करना पड़ रहा था। लेकिन आप इन Indian Apps को इस्तेमाल कर सकते है। उम्मीद करता हूँ आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। आगे भी मैं आपके लिए ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा।

Leave a Comment