Jio phone me wifi kaise connect kare

हेलो दोस्तों आज के इस ब्लॉग में मैं आपको Jio phone me wifi kaise connect kare इसके बारे में बताऊंगा। जिओ फ़ोन में हमें बहुत सारे फीचर्स देखने को मिलते है। ये फ़ोन बिलकुल एक छोटे स्मार्टफोन की तरह है। जिसमे आप कम प्राइस में ढेर सारे फीचर्स का आनंद उठा सकते है। धीरे-धीरे कंपनी इसमें नए फीचर्स को अपडेट कर रही है। इस फ़ोन को लोगो ने बहुत पसंद किया है।

Jio Phone एक 4G mobile है। यह फ़ोन बहुत ज्यादा पॉपुलर भी है। इसकी मदद से आप वीडियो कॉल भी कर सकते है। और इसमें हमें व्हाट्सप्प, फेसबुक, गूगल मैप, हॉटस्टार, ब्राउज़र आदि। जैसे चीज़ो को बड़ी आसानी से चला सकते है। इन सभी को आप jiostore से अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर सकते है। इसमें हमें wifi का सपोर्ट भी मिलता है। तो आए जानते है जिओ फ़ोन में wifi कैसे कनेक्ट करते है।

Jio phone me wifi kaise connect kare

Jio फ़ोन में wifi कनेक्ट करने के लिए इन स्टेप्स को आप फॉलो करे-

  • सबसे पहले आपको Jio Phone की सेटिंग में जाना होगा और wifi के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। और फिर आपको wifi वहाँ पर off दिखेगा उसे आपको on करना होगा।
  • Wifi ऑन करने के बाद आपको निचे की तरफ Available Networks का ऑप्शन दिखेगा। उसपे क्लिक करके आपको अपने आस पास के सारे wifi नेटवर्क्स दिखाई देंगे।
  • फिर wifi नेटवर्क्स में से आपको अपने नेटवर्क पर क्लिक करना होगा।
  • क्लिक करने के बाद आपको उसमे Password डालना है और फिर क्लिक करना है। अब आप wifi से कनेक्ट हो जाएंगे।

Jio phone se hotspot kaise connect kare

कई लोगो के मन में अक्सर ये सवाल आता है कि जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट कैसे कनेक्ट या ऑन करे। हॉटस्पॉट का मतलब होता है एक मोबाइल के इंटरनेट को दूसरे मोबाइल में शेयर करना। जिससे दूसरे मोबाइल में इंटरनेट चल सके। वैसे तो jio phone में हमें कई फीचर्स मिलते है। लेकिन हॉटस्पॉट की सुविधा हमें जिओ मोबाइल में नहीं मिलती है।

इंटरनेट पर आपको कई ऐसे आर्टिकल्स और तरीको के बारे में बताया जाता है। जिससे आप जिओ मोबाइल में हॉटस्पॉट चालू कर पाएंगे। लेकिन वो सारे तरीके फेक है। उनसे सिर्फ आपका टाइम बर्बाद होगा और कुछ नहीं। क्योकि जिओ कंपनी ने अभी तक इसका कोई अपडेट नहीं दिया है। शुरुआत में जिओ फ़ोन में व्हाट्सप्प नहीं चलता था। लेकिन users की जरूरत को देखते हुए। कंपनी ने इस फीचर को भी ऐड कर दिया।

कंपनी आने वाले समय में यूजर की डिमांड के हिसाब से अपने फ़ोन में अपडेट देती रहती है। इसमें हम फेसबुक भी चला सकते है। Jio phone का हार्डवेयर हॉटस्पॉट को सपोर्ट करता है। लेकिन कंपनी ने उसे अपनी तरफ से बंद कर रखा है। इस फ़ोन में हॉटस्पॉट कनेक्टिविटी की डिमांड बढ़ती जा रही है। और आने वाले समय में हमें ये फीचर भी देखने को मिल सकता है।

आज आपने क्या सीखा?

आज हमने इस पोस्ट में जाना की Jio phone me wifi kaise connect kare. उम्मीद करता हूँ आपको इसके बारे में जानकर अच्छा लगा होगा। इसके साथ ही हमने इसमें जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट कैसे कनेक्ट करे इससे सम्बंधित भी जानकारी दी है। आगे भी मैं आपके लिए ऐसे ही जानकारी लाता रहूँगा।

Leave a Comment